“हरिद्वार में डीएम का एक्शन मोड:5 अधिकारियों का वेतन रोका, काम में ढिलाई नहीं चलेगी, हर शिकायत का होगा हिसाब!

(दिलशाद खान)(KNEWS18)
हरिद्वार से बड़ी खबर सामने आई है जहां जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जन समस्याओं के निस्तारण में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की है।
सोमवार को ज़िला कार्यालय सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सीएम हेल्पलाइन और सीएम जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों की विभागवार समीक्षा की। इस दौरान कई अधिकारियों की ढिलाई उजागर हुई।
जिन अधिकारियों पर कार्रवाई की गई है, उनमें ज़िला शिक्षा अधिकारी बेसिक, चकबंदी अधिकारी रुड़की, अधिशासी अधिकारी शिवालिक नगर, तहसीलदार हरिद्वार और तहसीलदार रुड़की शामिल हैं। इन सभी का जून माह का वेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण मांगा गया है।
बैठक में जिलाधिकारी ने साफ शब्दों में कहा कि जन समस्याओं के समाधान में किसी भी प्रकार की लापरवाही और लेटलतीफी अब बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिया कि अधिकारी समस्याओं का समयबद्धता से निस्तारण करें और यह सुनिश्चित करें कि आम जनता को समय पर लाभ मिले।
डीएम ने अधिकारियों से यह भी कहा कि सीएम हेल्पलाइन पर प्राप्त शिकायतों का प्रभावी समाधान सुनिश्चित करें। इसके लिए संबंधित अधिकारी शिकायतकर्ताओं से दूरभाष पर संपर्क करें और समस्या का त्वरित निस्तारण करें।
हरिद्वार प्रशासन की यह सख्ती साफ संकेत देती है कि अब जनता की शिकायतों को टालने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। क्या यह सख्ती अन्य ज़िलों में भी अपनाई जाएगी, यह देखना दिलचस्प होगा।